हैमर एयरफ्लो में मिलता है 60 घंटे का स्टैंडबाय टाइम, पोर्ट्रोनिक्स के हार्मोनिक्स ट्विन मिनी को देता है चुनौती

best true wireless earbuds

ऑडियो इक्विपमेंट बनाने वाली भारतीय कंपनी हैमर ने कुछ समय पहले अपने सस्ते इयरबड्स एयरफ्लो को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। सस्ता इसलिए क्योंकि इसकी कीमत काफी बजट फ्रेंडली है और इसे खरीदने के बाद आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

True Wireless Earbuds in India

कंपनी ने कम बजट में इसे काफी स्टाइलिश लुक देने की पूरी कोशिश की है, साथ ही इसमें काफी अच्छी बिल्ट-क्वालिटी देखने को मिल जाती है। तो चलिए इसके फर्स्ट ओपिनियन से जानते हैं हैमर के इस इयरबड्स में क्या नया है, कौन से फीचर्स इसे खास बनाते हैं और बाजार में इसका मुकाबला किससे होगा।

हैमर एयरफ्लो इयरबड्स: कितनी है कीमत?

  • कंपनी की ऑफिशियल साइट पर इसकी कीमत 1399 रुपए लेकिन फ्लिपकार्ट से इसे 1274 रुपए में खरीदा जा सकता है। यह मल्टीकलर और ब्लू कलर में उपलब्ध है।
  • फ्लिपकार्ट पर एक्सिस बैंक क्रेडिट-डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर कैशबैक का लाभ भी लिया जा सकता है।
  • मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट होने पर कंपनी 6 महीने की रिप्लेसमेंट वारंटी भी दे रही है। हालांकि, वारंटी क्लेम करने के लिए प्रोडक्ट खरीदने के 10 दिन के भीतर ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है।

हैमर एयरफ्लो इयरबड्स: क्या है इसका बेस्ट पार्ट?

पहला: स्टैंडबाय टाइम

  • इन किफायती इयरबड्स के चार्जिंग केस में 300 एमएएच बैटरी लगी है। जिसे फुल चार्ज होने में मात्र 1.5 घंटे का समय लगता है। खास बात यह है कि फुल चार्ज होने पर इसमें 60 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।
  • बड्स भी तेजी से चार्ज होते हैं और फुल चार्ज होने पर 4 घंटे तक लगातार काम करते हैं। चार्जिंग केस की मदद से इन्हें चार बार फुल चार्ज किया जा सकता है। यानी इसमें बैटरी खत्म होने की टेंशन नहीं रहेगी।

दूसरा: इसका डिजाइन

  • चार्जिंग केस को भी कंपनी ने काफी अट्रैक्टिव डिजाइन दिया है। इसके ऊपर का कवर ट्रांसपेरेंट है, जो काफी अच्छे दिखते हैं। चार्जिंग केस की बॉडी भी अच्छी प्लास्टिक मटेरियल से बनी है, जो मजबूत लगती है।
  • सामने की तरफ चार एलईडी लाइट्स है, जो चार्जिंग लेवल की जानकारी देती है। हालांकि, इसमें माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है, जो थोड़ा पुराना है। ओवरऑल देखा जाए तो इसका डिजाइन काफी स्लीक है, जिसे आराम से जेब में रखा जा सकता है।hammer true wireless earbuds

तीसरा: कंफर्ट फिटिंग

  • बड्स काफी लाइटवेट है, जो कानों में लगे होने पर भारीपन महसूस नहीं होने देते। बड्स हर तरह के कानो में आसानी से फिट हो जाए, इसके लिए बॉक्स में ही सिलिकॉन टिप्स मिल जाते हैं, जिसे यूजर अपने कंफर्ट के अनुसार बदल सकता है।
  • फिटनेस लवर हैं और रनिंग-जॉगिंग के दौरान गाने सुनने पसंद करते हैं, तो कम बजट में यह एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है, क्योंकि इसकी फिटिंग इतनी अच्छी है कि जिम में एक्सरसाइज कर रहे हो आउटडोर में रनिंग, बड्स कानों में फिट रहता है।

चौथा: फीचर्स

  • बड्स के ऊपर ही फंक्शन बटन दिए गए है, जिससे कॉल पिक एंड ड्रॉप, म्यूजिक प्ले-पॉज और चेंज करने के साथ ही फोन का वॉल्यूम को भी इन्हें बटन से कंट्रोल कर सकते हैं।
  • सबसे खास बात यह है कि किसी भी बड्स के बटन को तीन पर टैप करने पर गूगल असिस्टेंट एक्टिव हो जाता है, जिसके बाद आप सिर्फ कमांड देकर कॉलिंग, म्यूजिक या फिर ऐप ओपन कर सकते हैं।
  • बड्स, ब्लूटूथ वर्जन 5.0 के मदद से फोन से कनेक्ट होता है और इसमें 10 मीटर की रेंज मिल जाती है। इसके अलावा ब्लूटूथ 5.0 होने की वजह से इसमें हाई स्पीड डेटा ट्रांसफर, स्टेबल परफॉर्मेंस और कम बैटरी की खपत जैसी सुविधा मिलती है।
  • खास बात यह भी है कि इसमें मोनोपॉड कैपेबिलिटी का भी सपोर्ट मिल जाता है। यानी यूजर चाहे तो सिंगल बड्स को भी इस्तेमाल कर सकता है।

हैमर एयरफ्लो इयरबड्स: कौन है इसका क्लोज कॉम्पीटिटर?
कीमत के हिसाब से कंपेयर किया जाए, तो बाजार में इसका सबसे क्लोज कॉम्पीटिटर पोर्ट्रोनिक्स हार्मोनिक्स ट्विन मिनी इयरबड्स है, जिसकी कीमत फ्लिपकार्ट पर 1299 रुपए है। चलिए स्पेसिफिकेशन टेबल से समझते हैं कौन किस पर भारी है।

फीचर्स हैमर एयरफ्लो पोर्ट्रोनिक्स हार्मोनिक्स ट्विन मिनी
ब्लूटूथ वर्जन 5.0 5.0
ब्लूटूथ रेंज 10 मीटर 10 मीटर
बैटरी 300mAh 320mAh
एलईडी इंडिकेटर हां हां
प्लेबैक टाइम (सिर्फ बड्स) 4 घंटे 3 घंटे
प्लेबैक टाइम (चार्जिंग केस) 16 घंटे 12 घंटे
स्टैंडबाय टाइम 60 घंटे -
वॉटर रेजिस्टेंट हां हां
चार्जिंग टाइम 1.5 घंटे 1.5 घंटे
  • टेबल कम्पेरिजन में देखा जा सकता है कि दोनों के स्पेसिफिकेशन काफी हद तक एक समान है। लेकिन हैमर एयरफ्लो में ज्यादा प्लेबैक टाइम मिल रहा है। हालांकि, बड्स वॉटर रेजिस्टेंट सपोर्ट नहीं करते हैं।
  • अगर वॉटर रेजिस्टेंट कैपेबिलिटी आपकी प्राथमिकता है जो पोर्ट्रोनिक्स पर जा सकते हैं, लेकिन अगर ज्यादा प्लेबैक टाइम चाहिए और बार-बार की चार्जिंग से बचना चाहते हैं तो हैमर एयरफ्लो यहां बेहतर नजर आ रहा है।

Source: https://www.bhaskar.com/tech-auto/news/hammer-airflow-truly-wireless-earbuds-bluetooth-headset-gets-60-hours-of-standby-time-127871093.html


Leave a comment

Please note, comments must be approved before they are published

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.